Jagat MaMa -जगत मामा

देखो हमारे ऋतिक रोशनवा को भईया अँधा भी घड़ी पहनत है का? क्यों नही पहन सकते क्या.

भैया पहले तो आपको आपके जगत मामा का सलाम| आप तो जानते ही हैं की ऋतिक रोशन की फिल्म आ रही है. काबिल. इसमें उनके साथ यामी गौतम(अपनी fair&lovely वाली हीरोइन) हैं. दोनों ऐसे किरदार में हैं जो देख नहीं सकते हैं. एक दूसरे से प्यार करते हैं. अब  हमारे देश के कुछ Twitter पर पैनी नज़र बनाए बैठे लोगों के दिमाग में एक सवाल आया की भाई ऋतिक रोशन तो अंधे हैं फिर उन्होंने घडी क्यूँ पहनी है|

kaabil trailer

बात तो सही है की भईया अंधे लोगन को घडी की का जरुरत , कोई भी जो देख नहीं सकता वो घड़ी कैसे देखेगा| फिर तो कल को ये भी कहने लगेंगे कि दोनों ने इतना अच्छा मेक-अप कैसे किया हुआ है? ज्यादा लॉजिक ना लगाओ लेकिन ये घड़ी वाला मैटर तो गंभीर है. आप भी सोच रहे होंगे कि बताओ ट्विटर वालों ने क्या गलत कहा? ये फिल्म वालों के पास दिमाग वगैरह नहीं होता नही, है ना!

तो लो इसका भी जवाब आ गया फिल्म के डायरेक्टर संजय गुप्ता ने इसका जवाब दिया है. उन्होंने एक फोटो ट्वीट की है. कहा बहुत से लोग काबिल में ऋतिक की घड़ी पर सवाल उठा रहे हैं. प्लीज कोई इन जीनियस लोगों को समझाओ. इस फोटो में एक घड़ी दिख रही है. ये घड़ी असल में एक ब्रेल वॉच है.

kaabil movie trailer

संजय ने कहा, ”विश्वास कीजिए, जब आप फिल्म देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि घड़ी का फिल्म में अहम रोल है. अभी मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं बता सकता. सोशल मीडिया में जो चल रहा है उसे देखकर लगता है कि हम ऐसे देश में रह रहे हैं जहां लोगों को दूसरे की मेहनत पर पानी फिराने में मजा आता है.”

लगता है ट्विटर की सेना को अब समझ मै आ गया होगा| अब हम और समझा देते हैं उनको, जिनको नही पता की ब्रेल वॉच क्या है

ब्रेल वॉच

ब्रेल वॉच असल में बारह डिजिट तक ब्रेल लिपि में डॉट्स बने होते हैं. उभरे हुए. दोनों तरह की ब्रेल घड़ियां आती हैं. डिजिटल और एनालॉग. एनालॉग वाली में सुइयां होती हैं और ऊपर ग्लास का ढक्कन लगा होता है. जो देख नहीं सकते वो इस ढक्कन को उठाकर हाथ से छूकर डॉट्स से समय पता कर सकते हैं. डिजिटल घड़ियों में डॉट्स बदलते रहते हैं. इनके अलावा अब तीसरी तरह की घड़ियां भी होती हैं. इनमें समय बताने के लिए आवाज़ आती है.

चलो अब जब समझ मै आ गया है तो काबिल का ट्रेलर देखिये – और अपने सुख दुःख के बारे में अपने जगत मामा (jagat mama) को बताते रहे|

 

Content Protection by DMCA.com
loading...

Free SEO Audit – SEO Research